Donald Trump की कुंडली के रहस्य: सफलता की कहानी By Astroger K.M.Sinha

Kundali analysis of Donald Trump

डोनाल्ड ट्रम्प एक अमेरिकी व्यवसायी और राजनीतिज्ञ हैं। उनका जन्म 14 जून 1946 को न्यू यॉर्क सिटी में हुआ था। वे वर्तमान में रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख सदस्य हैं और अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में 2017 से 2021 तक कार्यरत रहे हैं। ट्रम्प एक रियल एस्टेट डेवलपर और टीवी पर्सनैलिटी भी हैं, जिन्होंने “द एपेंटिस” शो की मेज़बानी की। उनके राष्ट्रपति पद के कार्यकाल और नीतियों को लेकर लगातार चर्चाएँ और बहसें जारी हैं।

Donald Trump की कुंडली के रहस्य: सफलता की कहानी By Astroger K.M.Sinha 1

 

Donald Trump

Date of birth – 14 June 1946

Place of birth- Jamaica, New York

Time of Birth: 10:54 AM

Horoscope Of Donald Trump

राशि चिन्ह

लग्न- सिंहलग्न

लग्नेश- सूर्य

चन्द्र राशि- वृश्चिक

नक्षत्र-ज्येष्ठा

Horoscope Of Donald Trump

ग्रहों की स्थिति

ग्रह स्थिति देशांतर नक्षत्र पद संबंध
लग्न सिंह 18-41-39 पूर्वा फाल्गुनी 2
सूर्य वृषभ 29-52-32 मृगशिरा 2 शत्रु
चंद्रमा वृश्चिक 28-35-40 ज्येष्ठा 4 नीच
मंगल सिंह 03-42-08 मघा 2 मित्र
बुध मिथुन 15-50-55 आर्द्रा 3 स्व
बृहस्पति कन्या 24-21-18 चित्रा 1 शत्रु
शुक्र कर्क 02-41-42 पुनर्वसु 4 शत्रु
शनि कर्क 00-42-35 पुनर्वसु 4 शत्रु
राहु वृषभ 27-38-54 मृगशिरा 2

 

विंशोत्तरी दशा

ग्रह प्रारंभ तिथि
बुध 29/3/1948
केतु 29/3/1955
शुक्र 29/3/1975
सूर्य 29/3/1981
चंद्रमा 29/3/1991
मंगल 29/3/1998
राहु 29/3/2016
बृहस्पति 29/3/2032
शनि 29/3/2051

ट्रंप का जन्म सिंह लग्न में हुआ था। सिंह लग्न में पैदा होने वाले व्यक्ति वैसे भी काफी आक्रामक और तेज-तर्रार होते हैं। अगर सिंह लग्न में मंगल भी साथ हो तो इन गुणों में और भी इजाफा हो जाता है। ट्रंप के मामले में, सिंह लग्न में मंगल की उपस्थिति उनकी विशेषताओं को और भी अधिक उभार देती है।

सिंह लग्न के जातकों के लिए मंगल बहुत ही फायदेमंद और मजबूत ग्रह माना जाता है। सिंह लग्न में मंगल की उपस्थिति का प्रभाव ट्रंप की जीवनशैली, उनके फैसलों और उनके व्यवहार में साफ झलकता है। चाहे वह उनके निजी जीवन के फैसले हों, प्रोफेशनल करियर हो, राजनैतिक गतिविधियाँ हों, या सामाजिक मुद्दे – हर जगह उनका यह विशेष रवैया नजर आता है।

 

ट्रंप के इस ग्रह योग के कारण उनका आत्मविश्वास, नेतृत्व क्षमता और आक्रामकता हमेशा चर्चा में रहती है। सिंह और मंगल का यह संयोग उन्हें एक करिश्माई और प्रभावशाली व्यक्तित्व प्रदान करता है, जो उनकी हर गतिविधि में दिखाई देता है। उनके निर्णय लेने की क्षमता और उनका विशिष्ट रवैया उन्हें भीड़ से अलग करता है।

डोनाल्ड ट्रंप की कुंडली के मुताबिक, उनके लग्न के स्वामी सूर्य दसवें भाव में स्थित हैं। दसवां भाव कर्म या प्रोफेशन का भाव होता है, जो व्यक्ति को असीम शक्ति और मानसिक क्षमता प्रदान करता है। इसी वजह से ट्रंप ने अपने जीवन के सर्वोच्च शिखर को छुआ है, चाहे वो बिजनेस हो या राजनीति। हालांकि, सूर्य पर राहु की छाया भी है, जो उनकी उपलब्धियों को किसी भी खतरे से सुरक्षित रखती है।

Download the KUNDALI EXPERT App

Donald Trump की कुंडली के रहस्य: सफलता की कहानी By Astroger K.M.Sinha 2Donald Trump की कुंडली के रहस्य: सफलता की कहानी By Astroger K.M.Sinha 3

राजनीति में उभरते सितारे

दुनिया ने देखा कि किस तरह ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बने और हिलेरी क्लिंटन को कड़ी टक्कर दी। ट्रंप की कुंडली में शनि बारहवें भाव में शुक्र के साथ स्थित है। यह स्थिति शनि के लिए अनुकूल नहीं है, लेकिन शनि ‘विपरीत राजयोग’ में शामिल है और अपने मित्र शुक्र के साथ होने से ट्रंप को कामयाब बिजनेसमैन बनने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। उनके व्यक्तित्व और तरीकों की सराहना भी हुई।

धनदौलत और सफलता

दूसरे भाव में बृहस्पति की उपस्थिति से ट्रंप को काफी सफलता और धन प्राप्त हुआ। 11वें भाव में बुध की उपस्थिति ने उन्हें काफी दौलत दी। चौथे भाव में स्थित चंद्रमा, जो केतु से प्रभावित है, ट्रंप के व्यक्तित्व में भ्रम की स्थिति उत्पन्न करता है। चंद्रमा के प्रभावित होने पर व्यक्ति अपने बारे में बहुत सोचता है और ऊहापोह की स्थिति में रहता है, जिससे कई चीजों को लेकर गलत धारणा बन सकती है।

Download the KUNDALI EXPERT App

Donald Trump की कुंडली के रहस्य: सफलता की कहानी By Astroger K.M.Sinha 2Donald Trump की कुंडली के रहस्य: सफलता की कहानी By Astroger K.M.Sinha 3

निष्कर्ष

ट्रंप की कुंडली उनके जीवन की सफलता, उनके कठिन परिश्रम और उनकी उपलब्धियों की कहानी कहती है। उनके ग्रहों की स्थिति ने उन्हें न केवल एक सफल बिजनेसमैन बल्कि एक ताकतवर राजनेता भी बनाया है। उनके व्यक्तित्व के गुण और उनकी रणनीतियाँ उन्हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं, चाहे परिस्थितियाँ कैसी भी हों।

साथ ही, वे उदार और दयालु होते हैं, हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं। इनका स्वभाव रचनात्मक और उत्साही होता है और वे किसी भी चुनौती का सामना करने का साहस रखते हैं। सिंह लग्न के जातक जीवन को पूर्ण रूप से जीने में विश्वास रखते हैं और हमेशा अपनी मंजिल पाने के लिए मेहनत करते हैं।

Disclaimer- यह विश्लेषण केवल शैक्षणिक और सूचनात्मक उद्देश्य से प्रस्तुत किया गया है। डोनाल्ड ट्रम्प जी की कुंडली का यह अध्ययन सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी पर आधारित है और इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत भविष्यवाणी करना नहीं है। इस लेख का उद्देश्य किसी की व्यक्तिगत जानकारी को उजागर करना नहीं है। पाठकों से अनुरोध है कि वे इस जानकारी को केवल मनोरंजन और ज्ञानवर्धन के लिए देखें और इसका उपयोग व्यक्तिगत निर्णय लेने के लिए न करें। ज्योतिषीय सलाह के लिए हमेशा एक पेशेवर ज्योतिषी से परामर्श करें। किसी भी प्रकार की हानि के लिए लेखक और प्रकाशक जिम्मेदार नहीं हैं।

59 Views