Weekly Horoscope (15-21 May): इस सप्ताह इन राशि वालों का बदलेगा भाग्य, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

हफ्ते का मध्य हर प्रकार के कार्यों के लिए अच्छा रहने वाला है। हफ्ते के प्रारंभ की बात किया जाए तो निश्चित रूप से आपको सुख संबंधित परेशानी, मानसिक पीड़ा होना, माता के स्वास्थ्य में गिरावट होना, ये सब कुछ देखने को मिलेंगे हो सकता है इस पीरियड में लंग्स में किसी प्रकार का इंफेक्शन हो जाए । स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। कैरिअर के लिए टाइम अच्छा रहेगा चाहे वो हफ्ते का प्रारंभ हो, मध्य हो या अंत हो। हर तरीके से करियर के लिए टाइम अच्छा दिखाई दे रहा है, लेकिन स्वास्थ्य के लिए टाइम बहुत अच्छा नहीं दिखाई दे रहा है। इसके अलावा हफ्ते के मध्य की बात किया जाए तो अच्छा कार्य व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी और साथ में अकस्मात परिवार के साथ ही यात्राओं के योग बन सकते हैं। यात्राएं सुखद रहेंगी। पार्टनरशिप में कोई काम करना चाहते हैं तो उसको स्टार्ट करने का मध्य समय सबसे अच्छा रहेगा। इन्फैक्ट मध्य में किसी भी प्रकार के कार्य करते हैं, उसमें आपको सफलता मिलेगी इसके बाद हफ्ते के अंत की बात करें तो आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए क्योंकि उदर संबंधित कोई पीड़ा होना संतान को लेकर मानसिक तनाव की परेशानी यहाँ पर बनेगी और परिवार से दूर जाने का योग बन रहा है। केवल वाणी को संयमित रखेंगे तो यह हफ्ता आपका अच्छा बीतेगा। इस हफ्ते को श्रेष्ठ अगर बनाना चाहते हैं तो आदित्य हृदयस्रोत का आपको पाठ करना चाहिए।

वृषभ लगन
इनकम को लेकर मेहनत खूब करना पड़ेगा। बिना मेहनत किये हुए इनकम इतनी आसानी से आपका बढ़ेगा नहीं और आपको काफी मेहनत करने के बाद सफलता मिलेंगे, हालांकि मान -प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दैनिक रोजगार के क्षेत्र में धन उत्पादन करने के लिए काफी ये समय महत्वपूर्ण रहने वाला है हफ्ते के प्रारंभ में मित्र रिश्तेदार आपको सहयोग करेंगे। हफ्ते का जो मध्य रहेगा चंद्रमा आपके लगन से द्वादश जाएगा तो छोटे भाई बहनों पर अकस्मात खर्च यहाँ पर बनना तय है और जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ परेशानियां पर आ सकती हैं। प्रारंभ में परेशानी रहेंगी, लेकिन धीरे धीरे जैसे हफ्ता बीतता जाएगा वैसे -वैसे परेशानी खत्म होते जाएगी इसलिए बहुत ज्यादा चिंता का विषय नहीं रहेगा। आपको यहाँ पर केवल खूब पानी पीना चाहिए। हफ्ते के मध्य में कहा जाए तो किसी प्रकार की लंबी दूरी की यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती है या अस्पताल से संबंधित किसी प्रकार के खर्च हो सकते हैं। हफ्ते का जो अंत रहेगा वो आपको हर तरीके से अच्छा परिणाम देगा। यहाँ पर हफ्ते के अंत में किसी प्रकार के रुके हुए कार्य की पूर्ण होने की संभावना। करियर में विद्यार्थी वर्ग को सफलता मिलना और शेयर सट्टा इत्यादि में लाभ मिलने की संभावना भी यहाँ पर हफ्ते के अंत में दिखाई दे रहा है। हफ्ते का प्रारंभ थोड़ा सा परेशानी वाला जरूर रह सकता है, मेहनत के बाद ही कार्य बनेंगे। प्रेम प्रसंग के लिए ये जो पूरा हफ्ता रहेगा वो श्रेष्ठ रहने वाला है।

मिथुन लग्न
किसी भी प्रकार के जल से संबंधित जो लोग कार्य करते हैं उनके लिए कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। जो लोग एजुकेशन फील्ड में जर्नलिज़म से रिलेटेड काम करते हैं। प्रारंभिक समय जो रहेगा वह समय थोड़ा कष्टप्रद रहेगा लेकिन इसके बाद के जो बाकी टाइम रहे चाहे वो मदद की बात किया जाए, चाहे वो अंत की बात किया जाए। न्यायिक मामले में चल रहै हैं तो उसमें सफलता मिलने की संभावना बहुत ज्यादा दिख रही है। आय के साधन बढ़ेंगे, बड़े भाई -बहनों के साथ संबंध आपके अच्छे रहेंगे और साथ में आपके प्रेम प्रसंग में भी सफलता मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। मिथुन लग्न वाले जातकों के लिए हफ्ते के अंत में एक अच्छा समाचार सुनाई दे सकता है। इसके अलावा वाहन चलाते समय अभी भी आपको सावधानी बरतनी चाहिए। विशेष रूप से हफ्ते के अंत में किसी प्रकार की दुर्घटना या चोट चपेट लगने की संभावना दिख रही है। इस हफ्ते को और श्रेष्ठ करने के लिए बुध का बीज मंत्र आप करें तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

कर्क लग्न
हफ्ते के प्रारंभ में आप जरूरत से ज्यादा ट्रैवलिंग या मेहनत कर सकते हैं। मित्र, रिश्तेदारों से शुभ समाचार आपको मिल सकता हैं और हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा उसमें परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। प्रेम प्रसंग तेजी से बढ़ेंगे। हफ्ते का जो मध्य रहने वाला है वो भी आपके लिए अच्छा ही रहेगा। कार्य व्यवसाय को लेकर रुके हुए कार्य की पूर्ति होगी और प्रॉपर्टी से संबंधित कोई लंबा निवेश करते हैं तो केवल मध्य का जो पार्ट है, इसमें अगर करेंगे तो निवेश करने से अच्छे लाभ मिलगें लेकिन हफ्ते का अंत जो रहेगा किसी प्रकार का टेंशन होना किसी प्रकार की मानसिक विकार उत्पन्न होना ऐसा दिखाई दे रहा है। उदर संबंधित किसी प्रकार की पीड़ा भी हफ्ते के अंत में आते हुए दिखाई दे रही है। इस हफ्ते को और अच्छा करने के लिए महामृत्युंजय की एक माला जाप अगर प्रतिदिन करते हैं,तो विशेष रूप से हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा या ओम नमः शिवाय का 108 बार आपको जाप करना चाहिए।

READ ALSO   क्या आप जानते है आपके भूमि के लिए कौन से ग्रह हैं जिम्मेदार

सिंह लग्न
हफ्ते का प्रारंभ बहुत अच्छा नहीं रहेगा। हफ्ते के प्रारंभ में विदेशों से संबंधित किसी प्रकार का या ऑनलाइन कोई कार्य करते हैं, उसमें किसी प्रकार की रुकावट आ जाना, ट्रैवलिंग करते हैं तो ट्रैवलिंग में भी रुकावट आना और लंबी दूरी की यात्रा के लिए तो पहला 2 दिन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहेगा। किसी ना किसी प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होंगी। जल क्षेत्र से इस समय दूरी बना लेना चाहिए और हफ्ते का जो मध्य रहेगा हर तरीके से उतना ही अच्छा रहेगा चाहे वो यात्रा के दृष्टिकोण से चाहे वो धन के दृष्टिकोण से देखा जाए। प्रेम प्रसंग में भी प्रगाढ़ता है और जिनके विवाह नहीं हो रहे थें, उनके विवाह होने की संभावना भी हफ्ते के मध्य में ही बनता हुआ दिखाई दे रहा है। पराक्रम का जो फील्ड रहेगा, वो आपको मेहनत खूब ज्यादा करना पड़ेगा। मेहनत करने के परिणामस्वरूप आपको अच्छे परिणाम जरूर यहाँ पर मिलेंगे। मित्र रिश्तेदार इस समय हितैषी रहेंगे लेकिन परेशानी केवल एक ही चीज में दिखाई दे रही है कि हफ्ते का जो प्रारंभ है वो किसी भी तरीके से अच्छा नहीं है और वाहन चलाते समय भी आपको सावधानी बरतनी चाहिए। हफ्ते के मध्य में हर तरीके की खुशियां मिलेंगे। हर तरीके का नया काम हफ्ते के मध्य में कर सकते हैं, लेकिन हफ्ते का जो अंत रहने वाला है वो शानदार बड़े भाई बहनों का सहयोग मिलेंगे। आय के क्षेत्र में जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें सार्थकता मिलेंगे और जीवनसाथी का भी आपको सहयोग मिलेगा। इस हफ्ते को श्रेष्ठ बनाने के लिए ओम सूर्याय नमः का जाप करना चाहिए या ओम सूर्याय नमः का जाप कीजिए या आदित्य स्रोत का पाठ आपको प्रतिदिन करना चाहिए। ऐसा करने से कोई भी परेशानी अगर आती भी है तो वो अपने आप समाप्त भी हो जाएगी।

कन्या लग्न
मानसिक शांति हफ्ते के प्रारंभ में दिखाई दे रहा है। किसी कार्य के पूर्ण होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा और बड़े भाई, बहन, बुजुर्ग इस समय सभी हितैषी रहेंगे। सभी जो भी निर्णय देंगे वो आपके पक्ष में रहेगा। सभी आपको इस समय मदद करते हुए दिखाई देंगे। हफ्ते का प्रारंभ तो शानदार दिखाई दे रहा है। आर्थिक मामलों में भी सफलता हफ्ते के प्रारंभ में दिखाई दे रहा है हफ्ते के मध्य में आपको हर डिसीजन के पहले बहुत सोच समझकर काम करना चाहिए। अगर बहुत जरूरत हो तो अपनी कुंडली का विश्लेषण करा के ही काम करना चाहिए या नहीं तो परेशानी आ सकती है। हफ्ते का जो अंत रहेगा धार्मिक यात्राएं अगर करना चाहते हैं उसके लिए बेहतरीन रहेगा। विदेश की या लंबी दूरी की यात्राओ के लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा, लेकिन आगे का जो फैक्टर है, कुछ रुकावट के साथ ही चलेगा। भाग्य केवल हफ्ते के प्रारंभ में आपका ज्यादा साथ देगा ।हफ्ते के मध्य में तो बिल्कुल नहीं साथ देगा और उलटा आपको परेशानी हो सकती है। शेयर, सट्टा, लॉटरी इत्यादि में अगर आप इन्वॉल्व हैं तो हफ्ते के मध्य में बहुत ज्यादा परेशानी हो सकती है। हफ्ते के अंत में भी परेशानी के बाद ही कुछ रिज़ल्ट मिलेंगे लेकिन हफ्ते के अंत में रोजगार के क्षेत्र में स्थान परिवर्तन के योग भी दिखाई दे रहे हैं और वाणी को उग्र होने से जरूर बचाए । वार्तालाप करते समय सावधानी बरतिएगा। कन्या लग्न वाले जातकों को इस हफ्ते सूर्य भगवान को जल देना चाहिए और गणेश जी की आराधना करनी चाहिए।

READ ALSO   Aquarius monthly Horoscope for November 2023

तुला लग्न
हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिनों में एसिडिटी की समस्या से थोड़ी परेशानी हो सकती है यानी स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा नहीं है और गुप्त शत्रु इस समय बहुत ज्यादा हावी होंगे। अपने कॉन्फिडेंशियल बातों को किसी के साथ शेयर करेंगे तो बहुत ज्यादा परेशानी होगी। कार्य व्यवसाय को लेकर लंबी दूरी की यात्राएं हो सकती हैं और यात्राएं सार्थक भी रहेंगी। अगर आप यात्रा कर लेते हैं तो आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा और यात्रा के परिणामस्वरूप आपके कार्य व्यवसाय में भी आपको सफलता मिलते हुए दिखाई देगा। मध्य का टाइम जो रहेगा फिर भी पहले के रिस्पेक्ट में अच्छा रहेगा। दैनिक रोजगार के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। अकस्मात प्रेम प्रसंग शुरू हो जाएंगे। वो आपके पक्ष में आते हुए दिखाई देंगे और इस समय वाणी पर संयम रखना बहुत ज्यादा जरूरी है और वाहन चलाते समय बिल्कुल सावधान रहें, नहीं तो चोट चपेट लगने की संभावना हैं। हर काम जो करना है हफ्ते के मध्य में कीजिए या हफ्ते के अंत में कर सकते हैं। हफ्ते के अंतिम दिन की बात किया जाए तो वो आपके आय के साधन को बढ़ाने वाला रहेगा और स्थान परिवर्तन के लिए तैयार है या नौकरी आदि में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। इस समय को श्रेष्ठ बनाने के लिए केवल शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें, तो आपके लिए सर्वाधिक अच्छे परिणाम लेकर आने वाला है।

वृश्चिक लग्न
हफ्ते का जो प्रारंभिक 2 दिन रहेगा प्रेम प्रसंग का बढ़ना, पिता से सहयोग मिलना, लंबी दूरी की यात्राएं होना। ये सब कुछ फिक्स्ड है। आय के साधन भी जो रहेंगे। हफ्ते के प्रारंभ में इन्फैक्ट बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। हर तरीके से कहा जाए तो हफ्ते का प्रारंभ आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान से सुख की प्राप्ति भी होगी भाग्य का सपोर्ट बढ़ेगा, मेहनत भी बढ़ेगी और लंबी दूरी की यात्राएं हो सकती है। यात्राओं के फलस्वरूप स्वास्थ्य भी सही रहेगा और यात्राओ का आनंद भी आप ले पाइएगा। एक प्रकार से कहा जाए तो हर तरीके से चीजें अच्छी चल रही है। न्यायिक मामलों में भी सफलता मिलेगी, हफ्ते का जो अंत रहेगा वो भी आपके लिये श्रेष्ठ रहेगा। यात्रा हफ्ते के अंत में भी कंटिन्यू रहेगा। मतलब इस हफ्ते देखा जाए तो यात्राएं बहुत ज्यादा होने वाली है और दैनिक रोजगार के क्षेत्र में भी रुके हुए कार्य की पूर्ति होगी। मान, पद- प्रतिष्ठा बढ़ेगा। ऑनलाइन क्षेत्रों से या दूर संचार माध्यमों से भी कुछ अच्छे समाचार देखने को मिलेगें लेकिन हफ्ते के अंत में जल दुर्घटना होने की संभावना है तो जल से थोड़ी सी दूरी बना लीजियेगा और आपको इस समय बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। नहीं तो गौमाता की सेवा करना चाहिए। हरे रंग के सब्जियों का अगर दान करते हैं तो काफी अच्छा रहेगा।

धनु लग्न
हफ्ते का जो प्रारंभ रहेगा वो कार्य व्यवसाय को लेकर उतना ही शानदार रहने वाला है। मानसिक पीड़ा जो चल रही थी वो खत्म हो जाएगी लेकिन प्रॉपटा में अगर निवेश करना चाहते हैं तोंदो हफ्ते के प्रारंभिक दो दिनों में नहीं करना चाहिए। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। हफ्ते का जो मध्य रहेगा उसमें प्रेम प्रसंग का अकस्मात बढ़ जाना, आय के साधन के लिए जो आप लगातार प्रयास कर रहे हैं वो आपके फेवर में आ जाना और पिता के स्वास्थ्य में सुधार होना यह सभी कुछ हफ़्ते के मध्य में भी आप देखेंगे। इन्फैक्ट हफ्ते का अंत भी बहुत ज्यादा खराब नहीं दिखाई दे रहा है। हफ्ते के अंत में एक लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है और जीवनसाथी का सहयोग भी यहाँ पर मिलेगा। मानसिक पीड़ा जो बहुत दिनों से चल रही थी। कुछ कम होते हुए दिखाई दे रहा है इस पूरे हफ्ते को अच्छा करना चाहते हैं तो काले रंग की वस्तुओं का दान कर सकते हैं।

मकर लग्न
जीवनसाथी के भाग्य के कारण आपका भाग्य उदय होना। जीवनसाथी के सहयोग के कारण किसी प्रकार का आपका जो रूकी हुई समस्याएं चल रही थी, कोई मानसिक परेशानी चल रही थी वो खत्म होगी। भाग्य का सहयोग मिलेगा। प्रॉपटी संबंधित किसी कार्य के लिए अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो उसमें शुभ समाचार हफ्ते के प्रारंभ में मिलेगा और मित्र, रिश्तेदार सभी इस समय सहयोग करेंगे। लेकिन चन्द्रमा पाप कर्तरी में रहेगा तो इस समय सफेद कलर की वस्तुओं का दान करें क्योंकि आपका चन्द्रमा मारक ग्रह हैं तो अगर सफेद कलर की वस्तुओं का दान करते हैं या आप शंकर भगवान पर दूध अर्पित कर सकते हैं तो आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। हफ्ते का जो मध्य रहेगा वो आपको एक बड़ा न्यूज देगा और यह न्यूज आपके फेवर में आने वाला है। कोई एक ऐसा बड़ा न्यूज जिसके लिए इंतज़ार कर रहे थंे, चाहे वो अकस्मात फंसे हुए धन का हो, चाहे वो किसी प्रकार के न्यायिक मामलों से रिलेटेड हो, एक पॉज़िटिव न्यूज मिलेगा। कार्य व्यवसाय को लेकर भी स्थिति आपके फेवर में बनी हुई दिखाई दे रही है, लेकिन सूर्य अभी भी पंचम में गोचर कर रहे हैं। मानसिक तनाव देंगे। सूर्य को अगर आपने जल नहीं दिया तो परेशानी हो जाएगी और सफेद कलर की वस्तुओं का दान जरूर करना चाहिए। उदर में गर्माहट का एहसास होगा। मतलब पेट में गर्माहट बढ़ सकती है इसलिए जल का सेवन खूब यहाँ पर करना चाहिए और किसी भी कॉन्फिडेंशियल बातों को सभी के साथ शेयर मत कीजिएगा, नहीं तो न्यायिक मामलों में जो सफलता मिली थी उसमें कुछ रुकावट भी आ सकती है। ओवरऑल कहा जाए कंडीशन अच्छा है, बहुत खराब नहीं है और इसको श्रेष्ठ करना चाहते हैं इस पूरे हफ्ते आप शनि देव की आराधना कीजिए।

READ ALSO   पौष पुत्रदा एकादशी

कुंभ लग्न
गले में किसी प्रकार का परेशानी हफ्ते के प्रारंभ में हो सकता है। किसी प्रकार का कोल्ड कफ इत्यादि बढ़ जाए। वायरल फीवर का बढ़ना और साथ में जल क्षेत्र में या दूषित जल पीने के कारण उदर में इन्फेक्शन होना यानी स्वास्थ्य को लेकर आपको बहुत ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए। अगर अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हैं तो आपको व्हाइट कलर की चीजों का दान करना चाहिए। भोले नाथ को जल अर्पित करना चाहिए या दूध अर्पित करना चाहिए जिससे की परेशानी कम हो जाये। हफ्ते का प्रारंभ कुछ परेशानियों को लेकर ही आएगा। हफ्ते का जो मध्य रहेगा उतना ही अच्छा रहेगा। हफ्ते का मध्य और हफ्ते का अंत दोनों ही आपके फेवर में रहेंगे,जहाँ पर शेयर, सट्टा, लॉटरी इत्यादि में लाभ मिलेगा, पिता के स्वास्थ्य में रिकवरी होगी। भाग्य का सहयोग मिलेगा। वहीं हफ्ते के मध्य में आते आते कार्य व्यवसाय को लेकर अच्छे समाचार मिलेंगे लेकिन अकस्मात यात्राओ के योग बनेंगे। कोई भी नया काम करना हो, कोई भी नया निर्णय लेने हो तो हफ्ते के मध्य में लेना आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहेगा और उसी समय गले से संबंधित ज्यादा परेशानी दिख रही और किसी प्रकार का रिस्क का कार्य करने से आपको बचना चाहिए। कोई चोट चपेट भी लग सकता हैं।

मीन लग्न
जिनके प्रेम प्रसंग में विवाद चल रहा था उनके प्रेम प्रसंग यहाँ पर बढ़ेंगे और मानसिक शांति भी मिलेगी। शुक्र देव दिशा बली हैं तो वो भी एक अच्छा परिणाम देंगे लेकिन शरीर में थोड़ा आलस्य हो सकता है। विशेष रूप से हफ्ते के मध्य में शरीर में किसी प्रकार की समस्या हो सकती है। कोई भी काम करना हैं तो हफ्ते के प्रारंभ में कीजिए, आपके लिए अच्छा रहेगा। हफ्ते के अंत में कीजिए, अच्छा रहेगा। हफ्ते के मध्य में आपको किसी प्रकार के नए कार्यों को करने से बचना चाहिए। जो भी आप काम करेंगे, उसमें आपको परेशानी उत्पन्न होगी और हफ्ते के मध्य में किसी प्रकार का परिवार में वाद विवाद हो सकता है अगर परिवार में वाद विवाद होता है तो थोड़ा सा बचना चाहिए और कोशिश कीजिए कि हफ्ते के मध्य में हफ्ते के अंत में अगर टाइम मिले तो परिवार को लेकर एक लंबी दूरी पर जाएं। अगर आपके पास समय है तो इससे मानसिक तनाव जो रहेगा वो काफी कम हो जाएगा और आर्थिक मामलों में भी सफलता यहाँ पर मिलेगी। इसके अलावा कार्य व्यवसाय की स्थिति पहले की तरह यथावत बनी रहेगी। थोड़ा साधन के संचार में हफ्ते के मध्य में कुछ परेशानियां आते हुए दिखाई दे रही हैं लेकिन प्रेम प्रसंग जो रहेगा निश्चित रूप से यहाँ पर बढ़ेगा ।