धनु मासिक राशिफल दिसम्बर 2023

दिसम्बर माह के राशिफल की बात करें तो कुछ लोगों के लिए यह महीना बेहद खास रहने वाला है तो कुछ लोगों के लिए यह महीना कई सारी चुनौतियों से भरा रहने वाला है। अपने जीवन में आये हुए निरन्तर उतार-चढ़ावों का सामना करने के बाद लोगों के मन में पहले से ही यह इच्छा जागृत होने लगती है कि आने वाला अगला महीना हमारे और हमारे परिवार के लिए कैसा रहेगा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं, आने वाले माह में किसी बड़ी परिस्थितियों का सामना तो नहीं करना पड़ेगा। ऐसी तमाम प्रकार की चिंताओं को दूर करने के लिए दिसम्बर माह का अच्छे तरह से विश्लेषण करने के बाद यह राशिफल प्रस्तुत किया जा रहा है। कुण्डली एक्सपर्ट के द्वारा दिसम्बर माह में आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के शुभ और अशुभ प्रभाव को देखते हुए प्रत्येक राशि के अनुसार दिसम्बर 2023 के भविष्यफल का एकदम सटीक विश्लेषण किया गया है तो आइए दिल्ली के विख्यात ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा जानते हैं इस माह का सटीक भविष्यफल-

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा रहेगा परन्तु माह के मध्य में आपको पीठ दर्द की शिकायत हो सकती है। आपके मन में असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो सकती है। माता के स्वास्थ्य पर धन खर्च हो सकता है। कार्य के साथ-साथ आराम पर भी ध्यान दें। तले-भुने खाद्य पदार्थों से दूर रहें ,पौष्टिक भोजन का ही सेवन करें।

पारिवारिक जीवन

इस माह आपका पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य रहेगा। पारिवारिक जीवन में चल रहा वाद-विवाद इस माह खत्म होगा। परिवार के सदस्यों का विश्वास आप पर और ज्यादा मजबूत होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस माह संतान से सम्मान की प्राप्ति होगी।

READ ALSO   Signs Universe gives before any trouble

आर्थिक स्थिति

इस माह पारिवारिक जीवन पर अत्यधिक खर्च हो सकता है। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक लाभ होगा। शेयर बाजार से जुड़े जातकों को लाभ मिलेगा। व्यवसाय से जुड़े जातकों को भी आर्थिक लाभ होगा। माह के अंत में धन बचत करने में सक्षम होंगे।

नौकरी और व्यापार

नौकरी कर रहे जातकों को नये क्षेत्रों से अवसर प्राप्त होंगे। करियर में अच्छा परिणाम पाने के लिए इस माह आपको अत्यधिक मेहनत करना पड़ेगा। नौकरी में प्रमोशन की संभावना है। इस माह विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। व्यापार कर रहे जातकों को इस माह आर्थिक लाभ होगा। इस माह साझेदारी में किसी कार्य की शुरूआत कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह महीना कार्यक्षेत्र के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा।

प्रेम एवं वैवाहिक जीवन

इस माह प्रेम-संबंधों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। साथी के साथ प्रेम और आपसी समझ बना रहेगा। विवाह की योजना बना रहे जातकों की इच्छा इस माह पूर्ण होगी। महीने के अंत में सतर्क रहने की आवश्यकता है। पार्टनर के साथ कुछ बहस होने की संभावना है। माह के अंत में वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

शिक्षा

इस माह मित्रों के द्वारा आपकी पढ़ाई को लेकर भ्रमित किया जा सकता है। आपके माता-पिता आपकी पढ़ाई को लेकर चिंतित रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी। कालेज के विद्यार्थी जातक को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। परीक्षा के परिणाम का इन्तजार कर रहे जातक को इस माह सफलता मिल सकती है।

उपाय

प्रतिदिन भगवान विष्णु जी की आराधना करें।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 07 May 2023 In Hindi | KUNDALI EXPERT |

108 बार ओम बुधाय नमः मंत्र का जाप करें।

बुधवार के दिन जरूरतमंदों को भोजन करायें।

error: