मिथुन मासिक राशिफल अगस्त 2024

स्वास्थ्यः-

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में सर्दी तथा खाँसी की समस्या हो सकती है जिसके परिणामस्वरूप आप स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसे में ठंडी वस्तुओं का सेवन करने से बचें और बरसात के मौसम में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें। माह के मध्य में मधुमेह के रोगी को मीठा खाने से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपका स्वास्थ्य गंभीर रूप से प्रभावित हो सकता है। इस समय आप मानसिक रूप से थोड़े चिंतित हो सकते हैं परन्तु परेशान होने की आवश्यकता नही है आपकी परेशानी जल्द ही दूर होगी। माह के अंत में आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा भी कर सकते हैं जिससे आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक होगा।

पारिवारिक जीवनः-

अगस्त का महीना पारिवारिक दृष्टिकोण से उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। माह की शुरूआत में यदि आपने किसी का पैसा उधार लिया हुआ है तो इस समय आपके लिये कोई नयी समस्या उत्पन्न हो सकती है। इस माह पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है जिससे सदस्यों के मन में कटुता का भाव रहेगा। माह के मध्य में किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए जल्दबाजी कर सकते हैं जिससे आपको नुकसान होगा। ऐसे में जल्दबाजी करने के बजाय अच्छे से सोच-विचार कर कोई भी काम करें। माह के अंत में घर में किसी धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है जिससे पारिवारिक जीवन में आये मनमुटाव दूर होंगे और सब कुछ पहले के जैसा सामान्य रहेगा।

शिक्षा और करियरः-

शिक्षा और करियर के लिए अगस्त का महीना थोड़ा चिंताजनक हो सकता है। माह की शुरूआत में स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातकों को अपने सहपाठियों का सहयोग मिलेगा। कुछ परिस्थिति में विद्यालय में आपको नीचा दिखाने का प्रयास किया जा सकता है। ऐसे में क्रोधित न हों आप अपनी शिक्षा जारी रखें। माह के मध्य में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातक इस माह अपने लिए कोई नया विषय चुनकर उसपर रिसर्च कर सकते हैं जिससे दिन प्रतिदिन आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। माह के अंत में सरकारी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातक अपनी तैयारी को लेकर असंतुष्ट रहेंगे जिससे आने वाले समय में आप तनाव के शिकार भी हो सकते हैं। ऐसे में आप स्वयं को संभालने का प्रयास करें सब ठीक होगा।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

मिथुन मासिक राशिफल अगस्त 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

मिथुन मासिक राशिफल अगस्त 2024 2मिथुन मासिक राशिफल अगस्त 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

नौकरी और व्यापारः-

नौकरी और व्यापार के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में नौकरी कर रहे जातक अपने काम पर विशेष ध्यान देंगे जिसका अच्छा परिणाम आपको भविष्य में मिलेगा। इस समय आपके बॉस तथा अन्य सहकर्मी आपके काम से बहुत खुश होंगे। माह के मध्य में सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को अच्छा धन लाभ होगा, इसके अलावा आपके सहकर्मी भी आपका विशेष सहयोग करेंगे। माह के अंत में आपको व्यापार क्षेत्र में कुछ नए समझौते प्राप्त हो सकते हैं। ऐसे में ठीक तरह से जाँच परख करके ही किसी भी समझौते के लिए हामी भरें। इस समय आपके शत्रु भी आपका नुकसान करने का प्रयास कर सकते हैं इसलिए व्यापार क्षेत्र में बहुत सोच विचार कर ही निर्णय लेने का प्रयास करें।

प्रेम व वैवाहिक जीवनः-

प्रेम व वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से यह महीना सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में जीवनसाथी के प्रति विश्वास और बढ़ता हुआ दिखाई देगा। इस माह आपको अपने ससुराल पक्ष से कोई नयी खुशी प्राप्त हो सकती है। ऐसे में आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा व्यवहार बनाये रखें जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। माह का मध्य प्रेम जीवन के लिए उत्तम रहेगा इस माह आप अपने साथी के साथ अधिक दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं जिससे रिश्तों में विश्वास बढ़ेगा। माह के अंत में अविवाहित जातकों के रिश्ते की बात चल सकती है साथ ही इनका रिश्ता इस माह पक्का होने की पूरी संभावना है। ऐसे में आप अपने अन्दर की बुराइयों को सुधार कर अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दें सब कुछ ठीक होगा।

आर्थिक स्थितिः-

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। माह की शुरूआत में आर्थिक समस्याएं दूर होंगी। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अच्छी बनी रहेगी। ऐसे में अनावश्यक खर्च करने के बजाए अपने खर्च पर नियंत्रण बनाये रखें साथ ही अपने धन का निवेश करने की भी सोचें अन्यथा आर्थिक समस्याएं उत्पन्न होंगी। माह के मध्य में अचानक से खर्चे बढ़ सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा। माह के अंत में किसी धार्मिक अनुष्ठान तथा अन्य शुभ कार्यों में आपके धन जरूरत से ज्यादा खर्च हो सकते हैं। इस समय आप अपनी आर्थिक स्थिति में मजबूती लाने के लिए शेयर बाजार में भी निवेश कर सकते हैं जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा।

उपायः-

किसी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय हरे रंग के वस्त्र धारण करें।
बुध के बीज मंत्र ¬ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः का जाप करें।
गरीबों तथा जरूरतमंदों को भोजन खिलायें।

40 Views