Taurus Monthly Horoscope August 2024 वृष मासिक राशिफल अगस्त 2024

स्वास्थ्यः-

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में रक्तचाप व मधुमेह के रोगियों को अपना विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा इस समय आपका स्वास्थ्य किसी कारणवश बिगड़ सकता है। ऐसे में डॉक्टर के बताये गये दिशा निर्देश का पालन करना आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा। माह के मध्य में किसी गंभीर बीमारी से मुक्त होकर पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस माह बाहर के खान-पान से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा उदर से संबंधित समस्या से आप परेशान रहेंगे। माह के अंत में कुछ समय के लिए आपका मन बेचैन हो सकता है, परन्तु मानसिक रूप से कोई समस्या नही होगी। इस माह आप नींद न आने से थोड़े परेशान रह सकते हैं।

पारिवारिक जीवनः-

अगस्त के महीने में पारिवारिक जीवन थोड़ा उथल-पुथल हो सकता है। माह की शुरूआत में परिवार के सदस्यों के बीच थोड़े मनमुटाव हो सकते हैं साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ तीखी नोंकझोंक भी हो सकती है। ऐसे में अपने पारिवारिक रिश्ते को बचाने का प्रयास करें। माह के मध्य में किसी गलत मित्रों की संगति से आपके पिताजी क्रोधित हो सकते हैं। ऐसे में आप उनको समझाने का प्रयास करंेगे। इस समय आप अपने पिता से बिना पूछे ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको नुकसान हो। माह के अंत में पारिवारिक समस्या को टालने के लिए अपने रिश्तों में प्रेम और विश्वास बनाये रखें जिससे आपका पारिवारिक जीवन सुखद व्यतीत हो सके।

शिक्षा और करियरः-

शिक्षा और करियर के लिए अगस्त का महीना सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जो आगे चलकर आपके भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। ऐसे में किसी भी समस्या से दूर भागने के बजाए उन समस्याओं का डटकर सामना करें। माह के मध्य में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातकों का मन रचनात्मक कार्यों में ज्यादा लगेगा तथा आप रचनात्मक क्षेत्रों में ही आगे बढ़ने का प्रयास करंेगे। माह के अंत में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी जातकों का मन पढ़ाई में बहुत कम लगेगा जिससे आपका ध्यान शिक्षा से पूरी तरह भटक सकता है। शिक्षा से संबंधित किसी बात को लेकर पिताजी से आपका मनमुटाव हो सकता है जिससे कुछ समय के लिए घर में तनाव का महौल रहेगा।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

Taurus Monthly Horoscope August 2024 वृष मासिक राशिफल अगस्त 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

Taurus Monthly Horoscope August 2024 वृष मासिक राशिफल अगस्त 2024 2Taurus Monthly Horoscope August 2024 वृष मासिक राशिफल अगस्त 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

नौकरी और व्यापारः-

नौकरी और व्यापार के लिए अगस्त का महीना सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में नौकरी कर रहे जातकों का मन नौकरी से हटकर किसी अन्य कामों में लगेगा। इस समय आप अपनी नौकरी के लिए कुछ नया शुरू करने की सोच सकते हैं जिसमें आपको विषेश सफलता मिलेगी। माह के मध्य में सरकारी नौकरी कर रहे जातकों का अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से तनाव हो सकता है जिससे उनके अन्दर द्वेष भावना उत्पन्न हो सकती है। माह के अंत में व्यापार कर रहे व्यापारी जातकों को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना हो सकती है। साझेदारी में किये गये कार्य-व्यवसाय में आपको लाभ मिलने की संभावना है। इस माह आपको व्यापार में परिवार के सदस्यों का भी सहयोग मिलेगा जिससे आपके व्यापार में अत्यधिक उन्नति संभव है।

प्रेम व वैवाहिक जीवनः-

प्रेम व वैवाहिक जीवन के लिए अगस्त का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है। माह की शुरूआत में अपने साथी के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा करने जा सकते हैं, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस समय आप अपने साथी से अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में बात कर सकते हैं जिससे आप और आपके साथी दोनों प्रसन्न रहेंगे। माह के मध्य में अविवाहित जातक जीवनसाथी की तलाश में रहेंगे परन्तु उसमंे आपको निराशा हाथ लग सकती है। ऐसे में मायूस न होकर कोई अच्छा रिश्ता आने की प्रतिक्षा करें। माह के अंत में दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी के प्रति विश्वास बढ़ेगा। इस माह आप अपने जीवनसाथी से संतान प्राप्त करने की इच्छा जाहिर कर सकते हैं जिससे आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा।

आर्थिक स्थितिः-

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए लाभदायक रहेगा। माह की शुरूआत में अपने आर्थिक स्थिति को उत्तम बनाये रखने के लिए आपको अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है जिससे आप कभी पीछे नही हटेंगे। माह के मध्य में सम्पत्ति के लिए चल रहा कानूनी मुकदमा आपके पक्ष में आ सकता है जिससे आप अत्यधिक प्रसन्न रहेंगे। इस समय आपको अपने व्यापार क्षेत्र से अच्छा धन लाभ होगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। माह के अंत में अपने द्वारा किये गये परिश्रम से अच्छा धन लाभ होगा। पैतृक संपत्ति प्राप्त करने के लिए यह समय उत्तम है। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी जिससे किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होगी।

उपायः-

नियमित रूप से माँ दुर्गा की पूजा अर्चना करें।
गरीबों में मोतीचूर के लड्डू का दान करें।
शिवलिंग पर कच्चे दूध, दही, तथा श्वेत पुष्प अर्पित करें।

22 Views