साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope | Saaptahik Rashifal | 04 अप्रैल 2023 से 10 अप्रैल 2023 तक |

मेष से मीन लग्न वालें जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह जानते है ज्योतिषाचार्य के. एम. सिन्हा जी के द्वारा

मेष लग्नः-इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन बहुत ही शुभ एवं लाभकारी रहने वाला है लम्बे समय से सोचा हुआ कार्य पूर्ण कर सकेंगे। प्रेम-प्रसंग प्रगाढ़ होंगे किन्तु जीवनसाथी के ऊपर कुछ अत्यधिक खर्च कर सकते है। सप्ताह के मध्य में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है जिसके फलस्वरुप आप शारीरिक थकान का अनुभव कर सकते है। यदि आपने सम्पत्ति से सम्बन्धित कुछ बेचने की योजना बना रखी है तो उसके लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। सप्ताह के अंत मे आपको अपने कार्य-व्यवसाय से मनचाहा लाभ प्राप्त होगा तथा उच्च अधिकारियों के द्वारा आपकी प्रशंसा की जायेगी। आपके कार्य कुशलता को देखते हुए आपके पदोन्नति के योग भी बन सकते है। भाग्य एवं जीवनसाथी दोनो का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा साथ ही साथ मित्र एवं रिश्तेदार भी हितैसी रहेंगे। शेयर, सट्टा, लाॅटरी में कुछ जोखिम उठाना पड़ सकता है। इसलिए इससे दूर रहने का प्रयास करें। वाहन चलाते समय सुरक्षा का ध्यान रखें।

वृष लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भ में आपको कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है  इस यात्रा से आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। कार्य-व्यवसाय में सफलता आपके कदम चूमेगी तथा धन अर्जन के नये-नये स्त्रोत भी प्राप्त होंगे। सप्ताह के मध्य में आपके मानसिक तनाव कम होंगे तथा विदेशो से अच्छा धन लाभ होने के योग बनेंगे। लम्बे समय से रुका हुआ सभी कार्य पूर्ण होगा जिसकी प्रसन्नता आपको शांति का अनुभव करायेगी। समाज में मान-पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी किन्तु किसी दूसरे के बातों मे न आये अन्यथा आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में पहले से सुधार आयेगा तथा आपको उनका प्रेम व सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह का अंत आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। धार्मिक कार्यों मे आपकी रुचि बढ़ेगी तथा कोई धार्मिक यात्रा करने का विचार बना सकते है। आपको परिवार वालों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा एवं बड़े भाई-बहनों से चल रहा मतभेद भी समाप्त होगा।

मिथुन लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। महिला जातकों को गले में संक्रमण की समस्या थोड़ी परेशान कर सकती है। मित्र एवं रिश्तेदारों से आपके सम्बन्ध काफी मजबूत होंगे तथा उसका सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। भाग्य आपका साथ देगा एवं शेयर, सट्टा, लाॅटरी इत्यादि में भी मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में लम्बी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती है जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी तथा सभी रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी, दूर संचार माध्यमों से आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य सम्बन्धित कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती है इसलिए आपको अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। परिवार वालों का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। जीवनसाथी का प्रेम व सहयोग प्राप्त होगा। कार्य-व्यवसाय में उन्नति होगी तथा पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। उच्चधिकारियों का भी सहयोग प्राप्त होगा एवं मान, पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

READ ALSO   दैनिक राशिफल (Daily Horoscope) 20 फरवरी 2023 दिन सोमवार

कर्क लग्नः- इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ काफी लाभदायक रहने वाला है। आय में बढ़ोत्तरी होगी तथा मान-पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में सुख-समृद्धि रहेगी एवं छोटे भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह के मध्य में आपका मन परिवार के किसी सदस्य की खराब सेहत को लेकर थोड़ा दुखी रह सकता है किन्तु इससे परेशान होने की आवश्यकता नही है परिस्थितियां जल्द ही सामान्य हो जायेंगी। दूर संचार माध्यमों से आपको एक के बाद एक लाभ की प्राप्ति होगी तथा मान-पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्य-व्यवसाय में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी किन्तु उसके परिणाम काफी अच्छे होंगे। सप्ताह के अंत में आय में और वृद्धि होगी साथ ही साथ प्रेम-प्रसंग भी प्रगाढ़ होंगे, विवाहित जातकों के जीवन में खुशियां रहेगी तथा उन्हें जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। कार्य-व्यवसाय में लम्बे समय से चल रही रुकावटें समाप्त होगी एवं आय में वृद्धि होगी कार्य अपनी उन्नति पर रहेगा तथा कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग भी प्राप्त होगा। अपने गुप्त बातों को किसी दूसरे व्यक्ति से साझा करने से बचने का प्रयास करें अन्यथा आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको विदेशो से अच्छा लाभ प्राप्त होगा तथा दूर संचार माध्यमों से काफी लाभ प्राप्त होगा। परिवार में कुछ वाद-विवाद रह सकता है। सप्ताह का अंत आपके लिए खुशियां लेकर आयेगा। दैनिक रोजगार के क्षेत्र में नये स्त्रोत मिलेंगे तथा परिवार में चल रहा विवाद भी समाप्त होगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है एवं उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के शुभ योग बन रहे है।

कन्या लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भ में आपके व्यवसाय में अच्छा लाभ प्राप्त होगा तथा विदेशों से अच्छा लाभ अर्जित करेंगे शेयर, सट्टा, लाॅटरी में भी लाभ मिलेगा। आय के नये स्त्रोत मिलेंगे एवं आय में वृद्धि होगी। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा तथा उसके सहायता से सभी रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। सप्ताह के मध्य में कार्यों मे थोड़ी रुकावटें आयेगी किन्तु कुछ समय बाद कार्य पूर्ण भी हो जायेंगे तथा उनके परिणाम अच्छे प्राप्त होंगे। अपनी भावनाओं को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ साझा न करें अन्यथा आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में आपके परिवार में खुशियां आयेगी तथा परिवार के छोटे भाई-बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। घर में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन कर सकते है जिससे घर का माहौल काफी खुशनुमा रहेगा, जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा तथा आपके लिए उनका प्रेम भी बढ़ेगा।

READ ALSO   Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल, 19 April 2023 In Hindi

तुला लग्नः- सप्ताह का प्रारम्भ आपके लिए थोड़ा कठिनाइयों भरा रह सकता है परिवार को लेकर आप थोड़े चिंतित रह सकते है। आपका स्वास्थ्य नरम रह सकता है तथा गले में संक्रमण आदि की समस्या उत्पन्न हो सकती है। दैनिक रोजगार के क्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है जिसके कारण व्यर्थ के खर्चों को लेकर जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद भी हो सकता है। जल वाले क्षेत्रों से स्वयं को दूर रखें अन्यथा दुर्घटना की संभावना उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के मध्य में अधिक धन का खर्च हो सकता है जिसके कारण आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है। किसी अनजान व्यक्ति से आपका विवाद हो सकता है जिसके कारण कोर्ट-कचहरी जैसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है। इससे राहत के लिए बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है तथा अपने क्रोध एवं अपनी वाणी पर भी संयम रखने की जरुरत है। सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा तथा इसमें आपकी सभी परेशानियां थोड़ी कम होने लगेगी।

वृश्चिकःलग्नः-– इस लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ काफी अच्छा रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा एवं सभी प्रकार के कष्ट दूर होंगे आपके अन्दर शारीरिक आकर्षण बढ़ेगा एवं आप एक सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे। दैनिक रोजगार से सम्बन्ध रखने वाले जातकों को जिस परेशानी का सामना करना पड़ रहा था वह अब समाप्त हो जायेगा। सप्ताह के मध्य में आपको विदेशो से अच्छा लाभ प्राप्त होगा एवं दूर संचार के माध्यमों से भी अच्छा लाभ मिलेगा। कार्य-व्यवसाय से जुड़े जातकों को कार्य के सिलसिले में कहीं लम्बी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसके परिणाम काफी अच्छे आयेंगे। सप्ताह का अंत भी आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है, परिवार में खुशियां बनी रहेंगी संतान पक्ष से भी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी एवं बड़े भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा आपसी प्रेम बढ़ेगा। पिता केे स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा जिससे आपकी चिंताएं समाप्त होंगी। खानपान का ध्यान रखें स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

धनु लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भ में आपका मन बहुत प्रसन्न रहने वाला है प्रारम्भिक दो दिनों में धन थोड़ा अधिक व्यय होगा लेकिन इसका परिणाम सकारात्मक प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है तथा संतान का स्वास्थ्य भी थोड़ा खराब रह सकता है जिसकी वजह से आप काफी चिंतित रह सकते है। मानसिक चिंताए बढ़ने के कारण आप कार्य-व्यवसाय में भी अपना ध्यान केन्द्रित नही कर पायेंगे जिसके कारण उस पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। सप्ताह का अंत आते-आते परिस्थितियों में थोड़ा सुधार आयेगा तथा आपके स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा। परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बना सकते है जिससे आप थोड़ा मानसिक शांति का अनुभव कर सकते है। किसी मित्र की सहायता से आपको व्यवसाय में अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है तथा उससे उन्नति भी होगी जिसके फलस्वरुप आपको पदोन्नति के अवसर भी प्राप्त हो सकते है।

READ ALSO   16th JUNE 2022 DAILY HOROSCOPE BY ASTROLOGER KM SINHA

मकर लग्नः- मकर लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भिक दो दिन थोड़े कष्टदायक रहने वाले हैं, कार्य-व्यवसाय में अचानक रुकावट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है तथा अनेक प्रकार की यात्राएं करनी पड़ सकती है जिसके कारण आप शारीरिक थकान की अनुभूति कर सकते है। यात्रा के परिणाम भी नकारात्मक होंगे जिससे आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में स्थितियां अच्छी हो जायेगी। सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी तथा सभी चिंताए समाप्त होंगी, लम्बे समय से चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। कोई नया कार्य आरम्भ करने के लिए यह अच्छा समय है, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी तथा उसका सहयोग भी प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में थोड़ी एसिडीटी की समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसके लिए बाहर की वस्तुओं को खाने से बचें, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कुंभ लग्नः- इस लग्न के जातकों के लिए सप्ताह के प्रारम्भ के दो दिन अच्छे रहने वाले है। भूमि, वाहन अथवा मकान से सम्बन्धित रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। कार्य-व्यवसाय में सफलता मिलेगी तथा आय में वृद्धि होगी एवं नये स्त्रोत भी प्राप्त होंगे। न्यायिक मामले सुलझेंगे जिससे आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी। सप्ताह का मध्य भी आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी एवं खुशियों का वातावरण रहेगा। कोई भी नया कार्य करने से पहले अपने माता-पिता की सहयोग एवं सहमति अवश्य लें इससे आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के अंत में किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात आपको अत्यन्त प्रसन्न कर सकता है। विवाहित जातकों को जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा उनका प्रेम बढ़ेगा। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।

मीन लग्नः- सप्ताह के प्रारम्भ में आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा, पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा एवं छोटे भाई-बहनों का प्रेम बढ़ेगा तथा उनका सहयोग भी मिलेगा। कार्य-व्यवसाय में उपलब्धि हासिल करेंगे तथा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सप्ताह का मध्य आपके लिए अच्छा रहने वाला है सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। शिक्षा से जुड़े जातकों को अच्छे परिणाम मिलेंगे सप्ताह का अंत आपको अनेक प्रकार की खुशियां प्रदान करेगा। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा एवं दाम्पत्य जीवन में खुशियां बढ़ेगी। आपका जीवनसाथी आपको कोई खास उपहार दे सकता है जिससे आपके चेहरे पर प्रसन्नता की लहर दौड़ सकती है। लम्बे समय से रुका हुआ सभी कार्य पूर्ण होगा तथा व्यवसाय में स्थान परिवर्तन के योग भी बन सकते है। वाहन चलाते समय सावधानी का विशेष ध्यान रखें ।

One thought on “साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope | Saaptahik Rashifal | 04 अप्रैल 2023 से 10 अप्रैल 2023 तक |

Comments are closed.