सिंह मासिक राशिफल अगस्त 2024; Leo Monthly Horoscope August 2024

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। माह की शुरूआत में श्वास रोग से संबंधित जातकों को अपना विशेष ध्यान रखने की अवश्यकता है। यदि आप अस्थमा रोग से पीड़ित हैं तो अगस्त का महीना आपके लिए अत्यधिक कष्टदायक हो सकता है। माह के मध्य में अस्थमा के रोगी मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। इस समय अपने स्वास्थ्य को लेकर आप अत्यधिक चिंतित हो सकते हैं जिससे आपका मन अशांत रहेगा। ऐसे में अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाये रखने के लिए चिकित्सक से सलाह अवश्य लें। माह का अंत आपके स्वास्थ्य के लिए उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की असुविधा आपके स्वास्थ्य को लेकर नही होगी। इस समय आप अपने स्वास्थ्य समस्याओं से दूर रहेंगे।

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना अनुकूल रहेगा। माह की शुरूआत में माता के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है जिससे आपके घर में तनाव का माहौल रहेगा। माह के मध्य में माता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। जिससे आपका मन विचलित रहेगा। ऐसे में इस समय अपनी माता का विशेष ख्याल रखें और समय-समय पर डॉक्टर से उनकी जाँच अवश्य करवाते रहें, जिससे आपकी माता का स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। माह के अंत में घर का वातावरण सुख-शांति वाला हो सकता है आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। इस समय परिवार में आने वाले सभी संकट दूर होंगे साथ ही परिवार के सदस्यों में से किसी एक की नौकरी लग सकती है जिससे घर की आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा ठीक होगी, इसके अलावा रोज-रोज के होने वाले आपसी मतभेद भी दूर होंगे।

शिक्षा और करियर

शिक्षा और करियर के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातकों के लिए यह महीना उत्तम रहेगा साथ ही आपके ऊपर माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा। इस समय आपको शिक्षा से संबंधित कुछ क्षेत्रों में असफलता हाथ लग सकती है परन्तु इस असफलता से आपका आत्मविश्वास पहले की तुलना में और ज्यादा मजबूत होगा इसलिए किसी भी समस्याओं का डटकर सामना करें। माह के मध्य में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता हाथ लग सकती है जिससे आपका और आपके परिवार के सदस्यों का मन आनंदित रहेगा। माह के अंत में आप अपना लक्ष्य निर्धारित करके उसी के अनुसार अपने लक्ष्य को पाने का निरंतर प्रयास कर सकते हैं। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे जातकों को अपना करियर बनाने के लिए विदेश जाना पड़ सकता है जहाँ उन्हें कुछ अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

सिंह मासिक राशिफल अगस्त 2024; Leo Monthly Horoscope August 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

सिंह मासिक राशिफल अगस्त 2024; Leo Monthly Horoscope August 2024 2सिंह मासिक राशिफल अगस्त 2024; Leo Monthly Horoscope August 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

नौकरी और व्यापार

नौकरी और व्यापार के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना थोड़ा परिश्रम वाला हो सकता है। माह की शुरूआत में नौकरी कर रहे जातकों को लाभ प्राप्त करने के लिए अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है जिसमें आपके भाई-बहन आपके लिए सहयोगी साबित हो सकते हैं। माह के मध्य में आप नियमित रूप से नौकरी करते-करते थकान का अनुभव कर सकते हैैं। जिससे आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है। सरकरी नौकरी कर रहे जातकों को अपने लिए कोई नया कार्य चुनना पड़ सकता है जिससे आपके अनुभव में वृद्धि होगी। माह के अंत में व्यापार करने वाले जातकों का मन अपने काम में नही लगेगा जिसके कारण आप अपने काम के प्रति थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं। इस समय अपने व्यापार में विस्तार करने के लिए कोई नया साझेदार मिल सकता है जिसके साथ मिलकर आप अपने व्यापार क्षेत्र में अत्यधिक उन्नति करेंगे।

प्रेम व वैवाहिक जीवन

प्रेम व वैवाहिक जीवन के लिए अगस्त का महीना कुछ खास नही रहने वाला है। माह की शुरूआत में आप अपने साथी के किसी बात को लेकर निराश रहेंगे जिससे आपका अपने साथी के साथ लगाव कम होगा। आपके द्वारा किये जाने वाले स्वभाव से आपके साथी आपसे निराश रह सकते हैं। माह के मध्य में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा परन्तु आप उनसे ज्यादा सहयोग की आशा नही करेंगे। अविवाहित जातक इस माह में किसी कारणवश उदास रह सकते हैं जिसके कारण उनका मन किसी भी काम में नही लगेगा। ऐसे में आप अपने मन को शांत करने का प्रयास करें तथा अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाये रखें। माह के अंत में दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा साथ ही आप अपने जीवन में पहले की अपेक्षा स्वयं को ज्यादा आनंदित महसूस करेंगे जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा। माह की शुरूआत में आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है। ऐसे में धन खर्च करते समय विशेष सावधानी बनाये रखें तथा जितना जरूरत हो उतना ही धन खर्च करें। माह के मध्य में धन प्राप्ति के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। ऐसे में आये हुए अवसर को हाथ से जाने न दें अन्यथा आर्थिक स्थिति पहले की तरह ही कमजोर हो सकती है। इस समय आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अत्यधिक प्रयासरत हो सकते हैं। माह के अंत में व्यापार क्षेत्र मे धन लाभ हो सकता है साथ ही इस समय आप अपना धन निवेश करने की भी सोच सकते हैं। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत होगी जिससे आप आर्थिक रूप से कमजोर नही होंगे।

उपाय

किसी गरीब व्यक्ति को लाल तथा सफेद वस्त्र, केसर घी तथा शंख दान करें।
सूर्यदेव को जल अर्पित करते समय नियमित रूप से ॐ सूर्याय नमः का जाप करें।
रविवार के दिन उपवास अवश्य रखें।

38 Views