SAPTAHIK RASHIFAL 20TH JUNE TO 26TH JUNE 2022

मेष
मेष राशि के जातकों को हफ्ते के प्रारंभिक 3 दिनों में किसी बात को लेकर मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है, परंतु शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। हफ्ते के शुरुवात में कोई भी काम प्रारंभ करते है तो आपको सफलता प्राप्त नहीं होगी, या किसी प्रकार की देरी हो सकती है। शेयर लॉटरी से दूर रहे अन्यथा अकस्मात परेशानी उत्पन्न हो सकती है। माता के स्वास्थ में भी परेशानी हो सकती है। भाग्य का भी साथ नहीं मिलेगा। हफ्ते के प्रारंभिक और हफ्ते के मध्य में धन खर्च बढ़ेगा, जिससे आपको तनाव हो सकता है। प्रेम प्रसंग में मनमुटाव हो सकता है। यदि भूमि, वाहन, मकान, में निवेश करना चाहते है तो हफ्ते के अंतिम 4 दिनों में ही करे एवं यह निवेश आपके लिए फायदेमंद रहेगा, जिससे धन संबंधित परेशानी हफ्ते के अंत तक खत्म होंगी और आप आर्थिक रूप से मजबूत भी होंगे। हफ्ते के अंत में आपकी वाणी मधुर रहेगी, यदि आप कलाकार हैं तो आपको आत्मविश्वास का अनुभव जरूर होगा। जो लोग गायन के क्षेत्र में काम करते है उन्हें भी अच्छे परिणाम देखने मिलेंगे। नौकरी व्यवसाय को लेकर जो स्थान परिवर्तन का दौर चल रहा है वह इस हफ्ते रुकने की पूरी संभावना दिख रही है। एवं आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा।

वृष
वृष लग्न के जातकों को हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिन बहुत मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन कोई भी परिणाम देखने नहीं मिलेगा एवं कार्य व्यवसाय के लिए भी प्रारंभिक 2 दिन अच्छा नहीं रहेगा, जिससे आपको मानसिक रूप परेशानी हो सकती है, तो आप सचेत रहे, लेकिन शारीरिक रूप से आप इस पुरे हफ्ते स्वस्थ रहेंगे। यदि आपको कोई भी कार्य शुरू करना है तो हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिनों में ना करें। तथा हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिनों को छोड़ कर बाकी 5 दिन आपके लिए अच्छे होंगे। वृष लगन के जातकों का प्रेम प्रसंग विवाह में बदलता दिखाई दे रहा है। जीवनसाथी का स्वास्थ अच्छा रहेगा और इस पुरे हफ्ते जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अकस्मात यात्रा के योग भी शुरू हो जायेगा जो हफ्ते के मध्य में होगा सकता है या हफ्ते के अंत में। यदि संपत्ति में कोई एक लम्बा निवेश करना चाहते है, तो कर सकते है। आपको अपने वाणी पर नियंत्रण करना होगा, अगर आपकी वाणी उग्रह हो गई तो आपकी परेशानिया शुरू हो जायेंगे , परिवार में विवाद भी हो सकता है, यदि ऐसा हो तो खुद को थोड़ा दूर करने की ही कोशिश करें और अपनी वाणी पर संयम रखे। हफ्ते के अंतिम 3 दिनों में कार्य व्यवसाय में आपको सर्वाधिक लाभ होगा। भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। परंतु शेयर लॉटरी में आपको नुकसान हो सकता है। अगर किसी के पित्ताशय की थैली में पथरी है तो यह आपको बहुत दर्द दे सकता है और उसकी सर्जरी हो सकती है।
उपाय :- शफेद वस्त्रों का दान करें, आपकी परेशानिया समाप्त होंगी।

मिथुन
मिथुन लगन के जातकों को हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिनों में भाग्य का पूर्ण सहयोग मिलेगा, जिससे शेयर लॉटरी में अकस्मात धन मिलने के संकेत है। अकस्मात यात्रा के भी योग बन रहे है तथा छोटे भाई बहन इस समय हितैषी होंगे। रुके हुए काम पूर्ण शुरू होंगे। हफ्ते का मध्य आपके लिए आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा। नौकरी , व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे है। जो भी काम करेंगे उस में सफलता मिलने के पूर्ण संभावना है। हफ्ते का अंत भी आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी अकस्मात यात्रा हो सकती है। तथा जो जातक ऑनलाइन काम करते है उन्हें लाभ होने के योग है। इस हफ्ते प्रेम प्रसंग में परेशानिया रहेंगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। यदि निर्णय लेते वक्त आपको परेशानी हो तो आपने बड़े बुजर्गों की सलाह ले अथवा इस हफ्ते कोई भी नया कार्य शुरू ना करे। इस हफ्ते आपका ज्यादा समय यात्रा करने में जायेगा।

कर्क
कर्क लगन के जातकों के लिए हफ्ते का प्रारंभिक 2 दिन आपको मानसिक रूप से बेहद परेशान करेगा। अकस्मात धन हानि के योग है, और गले में किसी प्रकार का संक्रमण उत्पन्न हो सकता है। एवं वायरल बुखार बड़ने के योग है। माता के स्वास्थ में भी परेशानी उत्पन्न हो सकती है। शेयर लॉटरी से दूर रहे अन्यथा बहुत नुकसान हो सकता है। लेकिन बाकि 5 दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। हफ्ते के मध्य में यदि कोई भी निवेश करना चाहते है या कोई नया कार्य करना चाहते है तो आप कर सकते है। विदेशों ले धन लाभ हो सकता है। हफ्ते के अंत के 2 से 3 दिन बहुत ही शानदार बीतेंगे। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। यदि आप आगे पढ़ना चाहते है तो हफ्ते के मध्य से लेकर हफ्ते का अंत आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। एवं आपका स्वस्थ भी बेहतर रहेगा। कुलमिलाकर कर्क लगन के जातकों के लिए यह हफ्ता भी अच्छा रहेगा।

सिंह
सिंह लगन के जातकों को के लिए हफ्ते के प्रारंभिक 2 दिन आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। आपके पार्टनर के साथ या आपके जीवनसाथी के साथ वैचारिक मत भेद उत्त्पन्न हो सकता है। हफ्ते के मध्य में किसी प्रकार से शिक्षा में कोई व्यवधान हो सकता है। जो लोग पहले से ही शिक्षा के क्षेत्र में हैं उन्हें पदोन्नति प्राप्त नहीं होगी। छोटे भाई बहन के कारण आपके स्वास्थ में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। थाइरोइड से ग्रसित जातकों को भी परेशानी हो सकती है। तथा हफ्ते का मध्य भी आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। हफ्ते के अंतिन 3 दिनों में आपको भाग्य का सहयोग मिलेगा। शेयर लॉटरी में भी लाभ होगा एवं इस दौरान निवेश भी कर सकते है। कुलमिलाकर, सामान्य रूप से आपका स्वास्थ ठीक रहेगा परंतु मानसिक परेशानियों से परिपूर्ण यह हफ्ता रह सकता है।
उपाय :-  सूर्य देव को नियमित जल दे और साथ ही दारिद्रय दुख दहन स्तोत्र का पाठ करें, आपकी मानसिक परेशानी काम होगी।

कन्या
कन्या लगन के जातकों को हफ्ते के प्रारंबिक 2 दिनों में अधिक मानसिक तनाव रहेगा। बड़े भाई बहन के साथ अंतर्विरोध उत्पन हो सकता है। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद भी हो सकता ही। तथा हफ्ते का मध्य आपके लिए अच्छा होगी। जीवनसाथी का सहियोग मिलेगा। प्रेम प्रसंग बढ़ेंगे और भाग्य का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यवसाय को लेकर कोई परियोजना भी आपको मिल सकता है, परंतु कानूनी मामले में आपको असकारात्मक खबर सुनने को मिल सकती है। यदि कोई नया कार्य शुरू करना है तो आप कर सकते है। हफ्ते के अंत में जलक्षेत्र से दूर रहे, जल दुर्घटना के योग बन रहे है। या फिर किसी प्रकार के दूषित जल पीने से भी आपको परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

तुला
तुला लगन के जातकों के लिए हफ्ते के शुरुवात में संतान को लेकर मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। हफ्ते के मध्य में जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। दैनिक रोजगार में भी सफलता नहीं मिलेगी। तथा कोई शुभ काम एवं नया काम करना हो तो आप कर सकते हैं हफ्ते के मध्य में। इस हफ्ते आपको भाग्य का सहयोग नहीं मिलेंगे। शेयर लॉटरी में अकस्मात नुकसान हो सकता हैं।
उपाय:- यदि आपके संतान की तबियत ज्यादा खराब हो तो, मन में तिरुपति बाला जि का नाम लें और उनकी आराधना करे साथ ही गुरु का बीज मंत्र करें।

वृश्चिक
वृश्चिक लगन के जातकों को इस हफ्ते के प्रारंभिक २ दिनों में भूमि, वाहन, मकान, को लेकर तनाव हो सकता है और माता के स्वास्थ को लेके परेशानियां उत्पन्न हो सकती है या रक्तचाप में अस्थिरता हो सकती है एवं हड्डियों से संबंदीद कोई परेशानी अकस्मात उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक मामलों में भी परेशानी हो सकती है। तो आपको बेहद सचेत रहना होगा यदि आप व्यर्थ के खर्च करते है तो लम्बे समय तक आपको परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम देखने मिलेंगे। आपके संतान के लिए समय अच्छा है। प्रेम प्रसंग में वृद्धि होगी और सफलता भी प्राप्त होगी। एवं मित्रों के साथ घूमने के लिए समय अच्छा है। परंतु अपनी बातें गुप्त रखे अन्यथा आपको व्यवसाय में लम्बे समय तक हानि हो सकती है। लेकिन नए व्यापारिक सौदे पूर्ण होंगे। हफ्ते का मध्य आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। अकस्मात यात्राएं होंगी और साथ ही खर्च बढ़ेंगे, जिससे आपका मानसिक तनाव बड़ सकता है।
उपाय :- दरिद्र दुःख दहन स्तोत्र का पाठ करें आपका मानसिक तनाव खत्म होगा।

धनु
धनु लगन के जातकों को हफ्ते के शुरुवात दिनों में छोटे भाई बहन के कारण आपको परेशानी हो सकती है। स्वास्थ नली में किसी प्रकार का संक्रमण हो सकता है एवं रक्तचाप अकस्मात बढ़ सकता है। हफ्ते का मध्य आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। माता का स्वास्थ ठीक होगा। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि संपत्ति से जुड़ा कोई काम करना चाहते है तो आपको इस में सफलता मिलेगी। तथा नौकरी या घर को लेकर स्थान परिवार के योग बन रहे है। प्रेम प्रसंग अच्छा रहेगा। यदि तलाक को लेकर कानूनी मामला चल रहा है तो, कोई अच्छी खबर सुनने मिल सकती है। दैनिक रोजगार मैं कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। एवं भाग्य का भी साथ नहीं मिलेगा और आपके मान पद प्रतिष्ठा पर भी आंच आ सकती है।

मकर
मकर लगन के जातकों के लिए हफ्ते के शुरुवाती दिनों में परिवार में विवाद उत्पन्न हो सकता है। जलक्षेत्र में जाने से बचें, जल दुर्घटना के योग बन रहे है। यदि जल दुर्घटना नही होती है तो गले में किसी प्रकार का संक्रमण उत्पन्न हो सकता है। हफ्ते का मध्य और हफ्ते का अंत आपके लिए शानदार रहेगा। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी जातकों को विद्या अर्जन में सफलता प्राप्त होगी। यदि नोकरी व्यवसाय के लिए प्रयास कर रहे है तो आपको अच्छे परिणाम देखने मिलेंगे। अगर आपको नौकरी को लेकर स्थान परिवर्तन करना है तो आप कर सकते है। आपके गुप्त शत्रुओं का नाश होगा। इस समय विद्यार्थियों को एकाग्रता से पढ़ना होगा, जिससे आपको अच्छे परिणाम देखने मिलेंगे। कुलमिलाकर हफ्ते के शुरुवाती 2 दिन आपके लिए अच्छे नहीं रहेंगे परंतु हफ्ते के 5 दिन आपके लिए सर्वाधिक अच्छा रहेगा।

कुंभ
कुंभ लगन के जातकों को हफ्ते के शुरुवाती दिनों में कानूनी मामलों में न्याय मिलेगा। शत्रुओं का भ्रमण होगा। एवं विदेशों से आपके रिश्ते अच्छे बनेंगे। हफ्ते का मध्य भी आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि आपके वाणी में कोई परेशानी उत्पन्न हुई थी तो वह ठीक होगी। धन संबंधित परेशानियां समाप्त होंगी। कार्य व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी एवं आपके मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। तथा हफ्ते के अंत में आपको अच्छे परिणाम देखने मिलेंगे, सुख सुविधा मिलेगी। परंतु गर्भवती महियों के लिए गर्भहणी का योग बन रहा है। यदि किसी के साथ आप विवाद उत्पन्न हो तो इस हफ्ते आपको नही करना चाहिए अन्यथा आपको बहुत नुकसान हो सकता है। परंतु जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कुलमिलाकर कुंभ लगन के जातकों के लिए यह पूरा हफ्ता अच्छा बिताने वाला है।

मीन
मीन लगन के जातकों को इस हफ्ते के शुरुवाती दिनों में उदर संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती है। जिनके लीवर में परेशानी रहती है उनकी पतेशानी बढ़ सकती है। एसिडिटी हो सकती है।इस दौरान कोई भी नए सौदे ना करे। हफ्ते का मध्य और हफ्ते का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिलेंगे। तथा जिन्हे कोलेस्ट्रॉल की समस्या है उन्हे नियमित तौर पर योगा करना चाहिए। माता के स्वास्थ में कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी एवं धन के स्तोत्र बढ़ेंगे, जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। जो जातक गायन के क्षेत्र में है या रचनात्मक कार्य करते है उन्हे लाभ होगा।
उपाय :- आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *