सावन में बदलेंगी किस्मत; न्याय के देवता शनिदेव की प्रिय राशियां

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, न्याय के देवता शनिदेव की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में विशेष बदलाव होते हैं। शनिदेव की कृपा से सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाती हैं और जीवन में खुशियों का आगमन होता है। हर शनिवार को शनिदेव की विशेष पूजा की जाती है। सावन के महीने में शनिदेव की कृपा कुछ राशियों पर विशेष रूप से बरसेगी। आइए, जानते हैं Famous Astrologer, K.M. Sinha Ji से उन राशियों के बारे में जिनकी किस्मत शनिदेव की कृपा से बदल जाएगी-

सावन में बदलेंगी किस्मत; न्याय के देवता शनिदेव की प्रिय राशियां 1

तुला राशि

तुला राशि के स्वामी शुक्र देव हैं और आराध्या मां दुर्गा हैं। इस राशि में शनिदेव उच्च के होते हैं, जिसके कारण शनिदेव की शुभ कृपा तुला राशि के जातकों पर हमेशा बनी रहती है। सावन महीने में शनिदेव की विशेष कृपा से तुला राशि वालों के सभी बिगड़े काम बन जाएंगे। आय में वृद्धि होगी और करियर को नया आयाम मिलेगा। भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होगी। गंगाजल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें, इससे शनिदेव प्रसन्न होंगे।

 

सावन में बदलेंगी किस्मत; न्याय के देवता शनिदेव की प्रिय राशियां 2

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर शनिदेव की असीम कृपा बरसती है। इस राशि के स्वामी शनिदेव हैं और आराध्य भगवान शिव हैं। सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित होता है, इसलिए इस महीने मकर राशि के जातकों पर भगवान शिव और शनिदेव दोनों की कृपा बनी रहेगी। परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा और नवीन कार्यों की शुरुआत हो सकती है। कारोबार में तेजी देखने को मिलेगी। साढ़ेसाती के प्रभाव को समाप्त करने के लिए गंगाजल में अपराजिता का फूल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें, इससे सभी मनोरथ सिद्ध होंगे।

सावन में बदलेंगी किस्मत; न्याय के देवता शनिदेव की प्रिय राशियां 3

कुंभ राशि

कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव हैं और आराध्य भगवान शिव हैं, इसलिए कुंभ राशि शनिदेव की प्रिय राशियों में गिनी जाती है। सावन का महीना कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। ग्रह दशा भी अनुकूल है, जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी और सभी बिगड़े काम बन जाएंगे। मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं और परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा और नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। कुल मिलाकर सावन 2024 कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा।

निष्कर्ष

सावन का महीना भगवान शिव और शनिदेव की कृपा प्राप्त करने का उत्तम समय है। इन तीन राशियों के जातकों के लिए यह समय विशेष रूप से लाभकारी रहेगा। पूजा और उपासना से सभी प्रकार की परेशानियां दूर होंगी और जीवन में सुख-शांति का आगमन होगा।

 

62 Views