मीन मासिक राशिफल अगस्त 2024

स्वास्थ्य

माह की शुरूआत में आप स्वयं को शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ महसूस करेंगे। इस समय आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। इस माह श्वास रोग से पीड़ित जातकों को अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना चाहिए अन्यथा अत्यधिक परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। माह के मध्य में देश-विदेश की यात्रा करने तथा बाहर जाने से बचें अन्यथा आपका स्वास्थ्य गंभीर रूप से प्रभावित हो सकता है। इस समय आपकी माता को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है इसलिए आप उनका विशेष ख्याल रखें। इस समय बाहर का भोजन न करने तथा बासी खाना न खाने से आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा आप हर प्रकार की गंभीर बीमारी से बचे रहेेंगे। माह के अंत में आपका मानसिक स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा आपकी बुद्धि में तीव्र विकास होगा जिससे आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस समय आपके मन में नये-नये विचारों का समावेश होगा जिसे करके आप आगे बढ़ पाने में सक्षम होंगे।

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए अच्छा नही रहने वाला है। माह की शुरूआत में परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना हो सकती है साथ ही परिवार के किसी सदस्य से तीखी नोंक-झोंक भी हो सकती है। ऐसे में किसी से बात करते समय विशेष सावधानी बनाये रखें तथा किसी भी ऐसे शब्दों का उपयोग न करें जिससे परिवार के सदस्यों को कष्ट पहुँचे। माह के मध्य में घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है जिससे घर का वातावरण शुद्ध रहेगा। इस दौरान आपके घर में सकारात्मकता आयेगी साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच आये सभी मनमुटाव दूर होंगे। माह के अंत में माता-पिता को जरूरत से ज्यादा सम्मान देना तथा उनके द्वारा दिये गये उचित परामर्श को सुनना आपके लिए बेहद उत्तम होगा। इस समय आपकी माता का स्वास्थ्य थोड़ा खराब रह सकता है साथ ही उनका मन भी किसी कारणवश बेचैन रह सकता है ऐसे में आप उनका विशेष ध्यान रखें।

शिक्षा और करियर

शिक्षा और करियर क्षेत्र के लिए अगस्त का महीना मिला-जुला रहने वाला है। माह की शुरूआत में स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातकों को अपने अध्यापकों का उचित मार्गदर्शन मिलेगा, इसके अलावा कोचिंग में पढ़ने वाले विद्यार्थी जातकों को इस माह कुछ विशेष लाभ मिलने की संभावना होगी। माह के मध्य में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को अपने परिश्रम का शुभ परिणाम प्राप्त हो सकता है साथ ही आपके जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति का आगमन हो सकता है जिसका आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा। माह के अंत में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी जातकों का मन पढ़ाई में न लगकर व्यर्थ के कामों में ज्यादा लगेगा जिसका प्रभाव आपकी परीक्षा पर पड़ सकता है। ऐसे में अपना पूरा ध्यान परीक्षा पर लगायें तथा बाकी के सभी कार्यों में हमेशा संतुलन बनाये रखें।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

मीन मासिक राशिफल अगस्त 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

मीन मासिक राशिफल अगस्त 2024 2मीन मासिक राशिफल अगस्त 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

नौकरी और व्यापार

नौकरी और व्यापार के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना थोड़ा परिश्रम से भरा रहेगा। माह की शुरूआत में नौकरी कर रहे जातक अपने कार्य से पूरी तरह संतुष्ट दिखाई देंगे साथ ही उन्हें अपने से वरिष्ठ अधिकारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। माह के मध्य में सरकारी काम कर रहे जातकों को अपने कार्य में किसी कारणवश दुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इस समय उच्च अधिकारियों को अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से कोई नयी चुनौतियाँ मिल सकती हैं। ऐसे में बुद्धिबल से काम लंे और कोई भी गलत निर्णय लेने से बचें। माह के अंत में साझेदारी में किये गये कार्य-व्यवसाय से आपको लाभ मिलने की संभावना है। इस माह व्यापार क्षेत्र में रूके हुए कार्य पूरे होंगे साथ ही आपको अन्य क्षेत्रों से भी लाभ मिलेगा। इस समय आप अपने व्यापार में विस्तार लाने के लिए कोई नयी योजना बना सकते हैं जिसके लिए किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से आपकी भेंट हो सकती है।

प्रेम व वैवाहिक जीवन

प्रेम व वैवाहिक जीवन के लिए अगस्त का महीना अच्छा नही रहने वाला है। माह की शुरूआत में साथी के प्रति कुछ निराशा का भाव उत्पन्न होगा जिससे आपके प्रेम संबंध कमजोर हो सकते हैं। यदि आप अपने साथी से दूर रह रहे हैं तो इस समय आपका उनसे मिलना हो सकता है जिससे आपके रिश्तों में दूरियाँ बढ़ती हुई दिखाई देंगी। माह के मध्य में अविवाहित जातकों को दाम्पत्य जीवन में बँधने के लिए थोड़ी और प्रतिक्षा करनी पड़ सकती है जिससे उनका मन उदास रहेगा। इस समय आप किसी नये रिश्ते की तलाश में रहेंगे जिसमें आपको सफलता मिलेगी। माह के अंत में जीवनसाथी के प्रति उदासीनता का भाव रहेगा। अपने जीवनसाथी की कोई भी बात आपको आकर्षित नही करेगी। ऐसे में आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें तथा अपने रिश्ते को समझने का प्रयास करें।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है। माह की शुरूआत में आपको कुछ अप्रत्याशित खर्च का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आप अपने वित्तीय स्थिति को सुधारने पर विशेष ध्यान दें साथ ही किसी बड़ी संपत्ति में निवेश करने से बचंे अन्यथा आपको अत्यधिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। माह के मध्य में आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति पूरी तरह नियंत्रित रहेगी जिससे आप अपना कुछ धन बचा पाने में सक्षम होंगे। माह के अंत में धन से संबंधित कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है साथ ही आपके समक्ष कोई कठिन समस्या खड़ी हो सकती है जिसे आप दूर करने का प्रयास करेंगे। इस माह आप अपनी आर्थिक स्थिति को उत्तम बनाये रखने के लिए कोई नयी योजना बना सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिलेगी।

उपाय

पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें।

पूजा करने के दौरान नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें।

पूजा करते समय ॐ शनिदेवाय नमः , प्रीं शनिदेवाय नमः मंत्र का जाप करें।

89 Views