Aries Monthly Horoscope August 2024 मेष मासिक राशिफल अगस्त 2024

वर्ष में आने वाला जनवरी से दिसम्बर तक का प्रत्येक महीना हम सभी के लिए अलग-अलग परिणाम लेकर आने वाला है। ऐसे में जब कभी किसी नये महीने की शुरूआत होती है तो हम सभी के मन में कई तरह की शक शंकाएं आने लगती हैं, कि हमारा आने वाला अगला महीना कैसा बीतेगा, तो आपको बता दें वर्ष 2024 का अगला यानि अगस्त का महीना कुछ लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है, तो कुछ लोगों के लिए बेहद ही खराब रहने वाला है। अतः आने वाला अगस्त का महीना हमारे परिवार के लिए कैसा रहेगा कार्य-व्यवसाय या व्यापार क्षेत्र में वृद्धि होगी या नही ऐसी तमाम परेशानियों और मन में आने वाली चिंताओं को दूर करने के लिए अगस्त माह में आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न प्रकार के ग्रहों और नक्षत्रों के शुभ और अशुभ प्रभावों को देखते हुए प्रत्येक राशि के अनुसार अगस्त 2024 के भविष्यफल का एकदम सटीक विश्लेषण ज्योतिषाचार्य के० एम० सिन्हा जी के द्वारा किया गया है, तो आइए जानते हैं अगस्त माह का सटीक भविष्यफल-

स्वास्थ्यः-

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है। माह की शुरूआत में कैंसर तथा अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित जातक इस समय अपना विशेष ख्याल रखें तथा बाहर जाते समय विशेष सावधानी बनाये रखें। माह के मध्य में सर्दी-जुकाम की समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसे में इस समय ठंडी चीजों का सेवन करने से बचने का प्रयास करें। इस समय आपको बाहर का खाना-खाने से परहेज करना चाहिए अन्यथा उदर से संबंधित समस्या हो सकती है। माह के अंत में सिर दर्द से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है जिससे मन परेशान रहेगा। अपने स्वास्थ्य समस्या को नियमित रूप से ठीक बनाये रखने के लिए इस माह कुछ गंभीर सोच-विचार कर सकते हैं जिससे आने वाले समय में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

पारिवारिक जीवनः-

पारिवारिक जीवन के लिए अगस्त का महीना सामान्य रहेगा। माह की शुरूआत में आपके माता या पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। ऐसे में माता-पिता के स्वास्थ्य तथा उनके खान-पान का विशेष ख्याल रखें। माह के मध्य में यदि आप अधिक समय से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं तो डॉक्टर से एक बार जाँच अवश्य करवा लें अन्यथा आपकी यह समस्या और ज्यादा गंभीर हो सकती है। माह के अंत में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा साथ ही आपके भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते और ज्यादा मजबूत होंगे। इस समय आपके घर के सदस्यों में से किसी के रिश्ते की बात चल सकती है साथ ही आपका रिश्ता भी पक्का हो सकता है जिससे घर के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे।

अभी जॉइन करें हमारा WhatsApp चैनल और पाएं समाधान, बिल्कुल मुफ्त!

Aries Monthly Horoscope August 2024 मेष मासिक राशिफल अगस्त 2024 1

Join WhatsApp Channel

हमारे ऐप को डाउनलोड करें और तुरंत पाएं समाधान!

Download the KUNDALI EXPERT App

Aries Monthly Horoscope August 2024 मेष मासिक राशिफल अगस्त 2024 2Aries Monthly Horoscope August 2024 मेष मासिक राशिफल अगस्त 2024 3

हमारी वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी पाएं

Visit Website

संपर्क करें: 9818318303

शिक्षा और करियरः-

शिक्षा और करियर के दृष्टिकोण से अगस्त का महीना मिले-जुले परिणाम लेकर आने वाला है। माह की शुरूआत में विद्यार्थी जातकों का मन शिक्षा में कम तथा घर के कामों में ज्यादा लगेगा। इस समय जातक अपना ज्यादातर समय आत्म-सुधार में लगा सकते हैं। माह के मध्य में विद्यार्थी जातकों का अपने पिता से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है तथा विद्यार्थी जातक अपने भविष्य को देखते हुए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातक माह के अंत में अपने लिए कोई नया विषय चुन सकते हैं जिसमें इनका खूब मन लगेगा। इस क्षेत्र में की गई तैयारी आपके भविष्य के लिए सहायक सिद्ध हो सकती है, इसलिए बेवजह का किसी अन्य क्षेत्र में तैयारी न करें बल्कि चुने गये विषयों में ही आगे बढ़ें।

नौकरी और व्यापारः-

नौकरी कर रहे जातकों को माह की शुरूआत में सरकारी क्षेत्रों में काम करने की लालसा जाग सकती है साथ ही सरकारी नौकरी को प्राप्त करने के लिए जातक अपनी तैयारी भी शुरू कर सकते हैं। माह के मध्य में सरकारी अधिकारियों को अपने काम को लेकर मानसिक तनाव हो सकता है। इस समय आपका ज्यादातर समय सामाजिक कार्यों को करने में लग सकता है। माह के अंत में व्यापारी जातक अपने व्यापार क्षेत्र के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं परन्तु किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से पहले बड़े-बुजुर्गों से एक बार विचार-विमर्श अवश्य करें।

प्रेम व वैवाहिक जीवनः-

प्रेम व वैवाहिक जीवन के लिए अगस्त का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है। माह की शुरूआत में प्रेम जीवन में विश्वास बढ़ता हुआ दिखाई देगा परन्तु किसी बात को लेकर आपके बीच वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। माह के मध्य में अपने साथी से दूर रहें। इस समय अपने साथी से आपका मिलना हो सकता है परन्तु अपने साथी से मिलने जाने के लिए पूरी सावधानी बनाये रखने की आवश्यकता है। माह के मध्य में दाम्पत्य जीवन में आप अपने रिश्ते को लेकर सर्तक रहेंगे। अविवाहित जातकों के लिए इस माह कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं परन्तु आये हुए किसी भी रिश्तों में आपकी रूचि नही होगी जिससे आप निराश रहेंगे।

आर्थिक स्थितिः-

आर्थिक दृष्टिकोण से अगस्त का महीना आपके लिए खर्चीला रहने वाला है। माह की शुरूआत में आपके अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं जिससे वित्तीय क्षेत्र में नुकसान होने की आशंका है। बचत किये हुए पैसे अनावश्यक खर्चों के कारण खत्म हो सकते हैं। ऐसे में आप अपने अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण लगाकर धन की बचत करने तथा धन का निवेश करने का प्रयास करें। माह के मध्य में खर्चे थोड़े नियंत्रित होते दिखाई देंगे जिससे आप बचत कर पाने में सक्षम होंगे। उधार दिए हुए पैसे इस माह मिलने की संभावना होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति फिर से अच्छी हो जायेगी। माह के अंत में आर्थिक स्थिति को लेकर कोई परेशानी नही होगी जिससे आप मानसिक रूप से भी सुखी रहेंगे।

उपायः-

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।
गरीब बच्चों को पढ़ने-लिखने की वस्तुएं दान करें।
हनुमान जी को बूंदी के लड्डू अर्पित करें।

72 Views